उत्तर प्रदेश सहारनपुर

माहीपुरा चौक पर एक दुकान पर सील लगाते नगर निगम अधिकारी

तीन फैक्ट्री और तीन दुकानें सील,112 पर कुर्की नोटिस चस्पा
-टैक्स बकायादारों पर चला निगम का चाबुक
-एक होटल मालिक और काम्पलेक्स से भी की गयी वसूली
सहारनपुर। नगर निगम ने मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में टैक्स बकायादारों पर चाबुक चलाते हुए महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में तीन फैक्ट्री और तीन दुकानों को सील कर दिया और 112 भवनों पर कुर्की नोटिस चस्पा किये गए। महानगर से आज करीब 15 लाख रुपये की वसूली भी की गयी।
नगर निगम ने नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर टैक्स बकायादारों पर चाबुक चलाते हुए करीब 15 लाख रुपये की वसूली की। एक होटल स्वामी से पांच लाख रुपये तथा एक बडे़ शॉपिंग कॉम्पलेक्स से सवा छह लाख रुपये का चैक लिया गया। कर अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि कामधेनु काम्पलेक्स में तीन फैक्ट्रियों और पुल कम्बोहान व माहीपुरा रोड पर भी तीन दुकानों को सील किया गया। एक फैक्ट्री स्वामी ने सील लगाने से पहले ही टैक्स का भुगतान कर दिया।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि आज सौ से ज्यादा भवनों पर कुर्की के नोटिस चस्पा किये गए है। निगम की कई टीमें शहर में वसूली अभियान में लगी है। उन्होंने बताया कि मार्च के अंतिम सप्ताह में बकाया वसूली में कोई समय अब बकायादारों को नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो बकायादार टैक्स नहीं देंगे उनकी सम्पति कुर्क करने की कार्रवाई की जायेगी। बकायादारों के भवनों पर कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए गए है ताकि आगे कुर्की की कार्रवाई आसानी से की जा सके।
टैक्स वसूली अभियान में कार्रवाई के दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चौधरी, कर अधीक्षक विनय शर्मा, सुधीर शर्मा, प्रवर्तनदल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, विक्रम, शिव कुमार, आरआई विकास, व टीसी प्रवेश आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *