राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस की SIT करेगी गुरमीत राम रहीम से पूछताछ

 

 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से 2015 के बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस का एक विशेष जांच दल (SIT) पूछताछ करेगा. इसलिए सोमवार सुबह SIT हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल पहुंच चुकी है.

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस का एक विशेष जांच दल (SIT) डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से 2015 के बेअदबी मामले में पूछताछ करने के लिए सोमवार सुबह यहां से हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल पहुंच गया है. अपनी दो अनुयायियों से दुष्कर्म के लिए 2017 में सजा सुनाए जाने के बाद से गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) सुनारिया जेल में बंद है.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को सिखों के पवित्र ग्रंथ, गुरु ग्रंथ साहिब की ‘बीर’ (प्रतिलिपि) की चोरी के मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि महानिरीक्षक एसपीएस परमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल सुबह राजपुरा से सुनारिया जेल के लिए रवाना हुआ. टीम के अन्य सदस्यों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एमएस भुल्लर, पुलिस उपाधीक्षक लखवीर सिंह और निरीक्षक दलबीर सिंह शामिल हैं. परमार ने रोहतक रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा कि यह जांच की प्रक्रिया है, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से पूछताछ कितने समय तक चल सकती है, उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वह सहयोग करते हैं या नहीं और उनके जवाब उचित हैं या नहीं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *