उत्तर प्रदेश सहारनपुर

मेयर व नगरायुक्त ने लिया छठ पर्व आयोजन की तैयारियों का जायजा

मानकमऊ स्थित बड़ी नहर घाट पर छठ पर्व की तैयारियों का जायजा लेते मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह साथ में भाजपा नेता व पार्षदगण

भाजपा महानगर अध्यक्ष सहित पूर्व सांसद व पूर्व विधायक भी रहे मौजूद

          सहारनपुर। मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने आज मानकमऊ में बड़ी नहर स्थित घाट पर छठ पर्व के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया और सफाई कार्य में और तेजी लाने तथा अधूरे निर्माण कार्याे को पूरा करने के निर्देश दिए। मेयर संजीव वालिया ने कहा कि अगले वर्ष से घाट क्षेत्र में छठ पर्व पर निगम द्वारा एक भव्य मेला भी लगवाया जायेगा।

May be an image of one or more people, people standing, people sitting and outdoors

उ.प्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य व पार्षदगण पहुंचे छठ पर्व की तैयारियों का जायजा लेने

मेयर संजीव वालिया और नगरायुक्त ज्ञानेद्र सिंह के अलावा पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व विधायक राजीव गुुबर, उ.प्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य दिनेश सेठी, वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णलाल अरोड़ा, मुकेश चौधरी, सुनील गुप्ता व पार्षदगण छठ पर्व की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तो छठ पूजा सेवा समिति रजि. के संरक्षक रामशंकर सिंह, पवन सिंह, संतोष निरहवा, लक्षमण कुशवाहा, आनंद सिंह, राकेश राणा,संजय कुशवाह और प्रिंस आदि ने उनका स्वागत किया।

May be an image of 11 people, people sitting, people standing and sky

समिति सदस्यों ने  मेयर व नगरायुक्त का दिलाया ध्यान सफाई व निर्माण सम्बंध में

समिति सदस्यों ने सफाई व निर्माण सम्बंधी कुछ बिंदुओं की ओर मेयर व नगरायुक्त का ध्यान दिलाया तो उन्होंने स्वास्थय विभाग को टीमें बनाकर नदी के दोनों किनारों पर सफाई कराने के साथ ही नदी के प्रवाह स्थल की भी सफाई के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने घाट की टूटी हुयी कुछ पैड़ियों की आज ही युद्ध स्तर पर मरम्मत कराने के निर्देश निगम के निर्माण विभाग को दिए।

मेयर ने की पत्रकारों से वार्ता

मेयर संजीव वालिया ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि छठ पर्व का भारतीय संस्कृति में एक विशेष महत्व है। उन्होंने सभी लोगों को छठ पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि छठ पर्व के उपलक्ष्य में छठघाट पर निगम की ओर से प्रत्येक वर्ष की तरह आयोजन की तैयारियां की जा रही है। उन्हीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए वे यहां आये थे। मेयर संजीव वालिया ने कहा कि निगम इस वर्ष छठ पर्व पर घाट क्षेत्र में एक भव्य मेले का आयोजन करना चाहता था लेकिन कोरोना के कारण इस वर्ष ये आयोजन नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से छठ पर्व पर एक भव्य मेेले का आयोजन निगम द्वारा किया जायेगा।

पार्षद व आला अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर पार्षद सुधीर पंवार, रमण चौधरी, प्रदीप पंवार, कलम धीमान, पार्षद प्रतिनिधि सुरेन्द्र धवन व सुशील, विपिन सलूजा के अलावा नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन, अधिशासी अभियंता जलकल सुशील सिंघल,प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, सफाई निरीक्षक अमित तोमर व इंद्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट:- असजद खान
कैमरामैन:- औशाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *