उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

चाचा-भतीजे का ‘टशन’ खत्म, शिवपाल-अखिलेश आए एक साथ

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह अपने चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश ने कहा कि वह चाचा को पूरा सम्मान देंगे.

          लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में वह अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. इसे दीपावली पर चाचा शिवपाल यादव को बड़ा तोहफा माना जा रहा है. क्योंकि शिवपाल सपा के साथ गठबंधन करने के लिए काफी दिनों से लगे हुए थे और लगातार बयान दे रहे थे.

          पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपनी तरफ से सभी तरह से प्रयास कर लिए हैं. अब जवाब अखिलेश की तरफ से आना है. अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाज पार्टी और और सभी छोटे दलों के साथ चुनावी गठबंधन करेगी.

          यूपी में पिछले विधानसभा चुनाव के समय से ही चाचा-भतीजे के बीच सियासी रंजिश चल रही थी. माना जा रहा था कि ये जंग मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के दिन ही खत्म हो सकती है, लेकिन अखिलेश यादव ने दीपावली से पहले ही गठबंधन का एलान कर सभी अटकलों को खारिज कर दिया. 22 नवंबर को मुलायम सिंह का जन्मदिन है, जबकि दो दिन पहले ही शिवपाल सिंह ने बयान दिया था कि यूपी चुनाव में अगर उनका एसपी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होता है तो मुलायम सिंह उनकी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

सैफई पहुंचे अखिलेश

समाजवादी परिवार में वर्ष 2017 से चल रही खींचतान अब जल्द ही खत्म होगी. इसका इशारा अखिलेश यादव ने कर दिया है. सैफई पहुंचे अखिलेश यादव ने यहां एक सवाल कि नेताजी के जन्मदिन पर चाचा से गठबंधन की संभावना है? का जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि जन्मदिन तो बाद की बात है हम आज ही कह दे रहे हैं कि उनका पूरा सम्मान किया जाएगा. इससे पहले पत्रकारों से बात करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा कोशिश की है कि क्षेत्रिय दल और जो छोटे दल हैं उनको जोड़ा जाए और चाचा का भी एक दल है उनको भी साथ लाया जाएगा. दरअसल, सैफई में दीपावली के मौके पर पूरा परिवार एक साथ जुट रहा है. इसी क्रम में अखिलेश भी सैफई पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *