उत्तर प्रदेश सहारनपुर

कैराना सांसद ने किया निगम के दीपावली मेले का उद्घाटन सहारनपुर।

सहारनपुर न्यूज़:- जनपद सहारनपुर में नगर निगम द्वारा आयोजित ‘‘विकास दीपोत्सव’’ (दीपावली मेला) का उद्घाटन कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने गांधी पार्क में रिबन काटकर किया। बाद में उन्होंने जनमंच में भी दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया। महापौर संजीव वालिया , भाजपा महानगर प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री चंद्रमोहन, महानगर भाजपा अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व विधायक राजीव गुंबर व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह सहित निगम के अनेक अधिकारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। बृहस्पतिवार से शुरू हुआ यह मेला तीन नवम्बर तक चलेगा।

     बृहस्पतिवार की शाम ‘‘विकास दीपोत्सव’’ (दीपावली मेला) के उद्घाटन के लिए जैसे ही सांसद प्रदीप चौधरी गांधी पार्क पहुंचे सेंट मेरी एकेडमी के बैण्ड ने मधुर स्वर लहरी के बीच उनका जोरदार स्वागत किया। सांसद प्रदीप चौधरी ने रिबन काटकर मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर नगर निगम की और से अनेक महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर सांसद चौधरी, महापौर संजीव वालिया, भाजपा महानगर प्रभारी चंद्रमोहन सहित अतिथियों का भावपूर्ण स्वागत किया। मुख्य अतिथि प्रदीप चौधरी सहित सभी अतिथियों ने मेले का भ्रमण किया। मेले में बच्चों के मनोंरजन के लिए अनेक आर्कषक झूले विभिन्न स्टॉल लगाये गये है।
विकास दीपोत्सव मेले में तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत माँ शारदा के समक्ष सांसद प्रदीप चौधरी, महापौर संजीव वालिया, भाजपा महानगर प्रभारी प्रभारी चंद्रमोहन,नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर की।
     इस अवसर पर निगम की और से मुख्य अतिथि प्रदीप चौधरी व भाजपा के महानगर प्रभारी श्री चन्द्र मोहन , राजीव गुंबर, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा आदि को महापौर संजीव वालिया ने शॉल औढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया।
     नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विकास दीपोत्सव मेले का आयोजन पटरी दुकानदारों वेण्डरों को उनकी आमदंनी बढाने के उद्देष्य से एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए तथा स्वयं सहायता समूह व हस्तषिल्प व्यवसायियों को रोजगार प्रोत्साहन देने के लिए किया गया है। उन्होंने विस्तार से नगर निगम की उपलिब्धियों से भी अवगत कराया।
     महापौर संजीव वालिया ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। जनमंच में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ वैष्णवी नृत्यालय के दीपोत्सव नृत्य से किया गया।
     कार्यक्रम का संचालन राकेश शर्मा व डा वीरेन्द्र आज़म ने किया। कार्यक्रम में गोकरण दत्त शर्मा, वीना बजाज,पार्षद भूरा सिंह प्रजापति, गोपाल दास,सुनील शर्मा, सलीम अंसारी, मानसिंह जैन के अतिरिक्त नगर निगम के सभी अधिकारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
  • रिपोर्ट:- मुहम्मद सलमान
    ब्यूरो चीफ जिला सहारनपुर
  • कैमरामैन:- शहज़ादी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *